X Close
X
9907046471

जनसुनवाई में 96 प्रकरणों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए


जिला स्तरीय जनसुनवाई आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई। जनसुनवाई करते हुए संयुक्त कलेक्टर श्री रणजीत कुमार तथा डिप्टी कलेक्टर सुश्री कामिनी ठाकुर द्वारा 96 आवेदन पर जनसुनवाई की जाकर संबंधित विभागों को निर्देश जारी किए गए।

कस्तूरबा नगर रतलाम निवासी मोनिका चौहान ने आवेदन दिया कि उसके पिता श्री राजपाल सिंह चौहान का सेवा में रहते हुए वर्ष 2017 में निधन हो गया था परंतु उसे अब तक अनुकंपा नियुक्ति नहीं दी गई है, न ही कोई संतोषजनक उत्तर दिया गया। अपने पिता की इकलौती संतान है, आर्थिक स्थिति भी खराब है। आवेदन नगर निगम आयुक्त की ओर अग्रेषित कर निर्देशित किया गया कि नियमानुसार कार्रवाई करके अवगत कराया जाए। इसी प्रकार कस्तूरबा नगर के ही विनय सिंह चौहान ने आवेदन दिया कि उसके पिता राजेंद्र सिंह चौहान का सेवा में रहते हुए निधन हो गया था परंतु उसे अनुकंपा नियुक्ति नहीं दी गई है। अपने पिता का इकलौता पुत्र है नगर निगम के चक्कर काट कर थक गया है। यह आवेदन भी निगमायुक्त को प्रेषित कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

जनसुनवाई में श्रीराम नगर रतलाम के विनोदसिंह सिसोदिया ने आवेदन दिया कि उसकी तीन पुत्रियां है। सबसे बड़ी पुत्री सृष्टि जो मॉर्निंग स्टार स्कूल में नवी में पढ़ती है उसकी फीस ज्यादा होने के कारण भरने में असमर्थ हैं क्योंकि वह मजदूरी का कार्य करता है। उसकी आर्थिक सहायता के लिए आवश्यक कार्रवाई की जाए प्रकरण जिला शिक्षा अधिकारी की ओर अग्रेषित किया गया। ग्राम बांजेड़ा के आवेदक शंभूलाल ने आवेदन दिया कि घरेलू बिजली का मीटर लगाने के लिए उसने विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय को 3 माह पूर्व आवेदन दिया है लेकिन अब तक मीटर नहीं लगाया गया है। प्रकरण अधीक्षण यंत्री विद्युत वितरण कंपनी की ओर प्रेषित किया गया। जनसुनवाई में प्रार्थी हाकम सिंह ग्राम बरवनखेड़ी तहसील रतलाम ने आवेदन दिया कि उसके द्वारा डालूमोदी बाजार रतलाम से खरीदी गई पेस्टीसाइड दवा के सोयाबीन की फसल पर छिड़काव के बाद फसल को नुकसान हो गया हैं। दुकानदार ने उसे खराब दवा विक्रय की जिसके कारण उसकी ढाई लाख रूपये की फसल का नुकसान हो गया। आवेदन पर कार्रवाई के निर्देश उपसंचालक कृषि को दिए गए।

जनसुनवाई में ग्राम मेवासा की कमलाबाई ने निवेदन किया कि वह कैंसर से पीड़ित है। आर्थिक हालत खराब है, आवास उसका 2016-17 का है, आवास पूर्ण हो चुका है परंतु रोजगार सहायक द्वारा बाकी राशि नहीं डाली गई है। आवेदन जनपद पंचायत रतलाम की ओर भेजा गया। जनसुनवाई में बजरंग नगर रतलाम की कमलाबाई ने आवेदन दिया कि उसके एकमात्र पुत्र की पढ़ाई के लिए बीपीएल राशन कार्ड की आवश्यकता हैं। आवेदन एसडीएम रतलाम की ओर अग्रेषित किया गया। ईश्वर नगर रतलाम निवासी लता पति मांगीलाल माली ने आवेदन दिया कि उसके गंभीर रोग के उपचार के लिए 60 हजार रुपये स्वीकृत किए गए हैं परंतु राशि अभी तक नहीं मिली है, राशि दिलवाई जाए। आवेदन सीएमएचओ की ओर प्रेषित किया गया।

सैलाना के मस्जिद चौराहा निवासी इमरान पिता रमजानी शाह ने बताया कि उसके गर्दन की नस सूख गई है, इसका प्रभाव उसके पूरे शरीर पर पड़ रहा है। शरीर में कई अन्य परेशानियां हो रही हैं। वह अपना उपचार बड़ौदा गुजरात में करवा रहा है परंतु उपचार के लिए उसके पास राशि नहीं है। उसकी गरीब परिस्थिति को देखते हुए राशि दिलवाई जाए इमरान का आवेदन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी की ओर आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रेषित किया गया।