X Close
X
9907046471

‘हाफिज का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता’-इमरान के मंत्री


आतंकवाद की शरणस्थली बना पाकिस्तान चाहे जितनी बार इस मुद्दे पर खुद के पाक होने की सफाई देता रहे लेकिन उसका दोहरा चेहरा हर बार बेनकाब होता रहता है। पाक के नए बने प्रधानमंत्री इमरान खान भी एक ओर तो आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की बात कहते हैं, लेकिन उनके मंत्री के विचार इससे अलग नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान के आतंरिक मामलों के जूनियर मंत्री का एक विडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह खुलकर हाफिज सईद को बचाने की बात कर रहे हैं।

लीक हुए 1 मिनट के इस वीडियो में इमरान के मंत्री शहरयार अफरीदी कुछ लोगों से चर्चा करते मुबई हमलों के मास्टर माइंड को पूरी सुरक्षा देने का ऐलान करते दिख रहे हैं। इस दौरान अफरीदी से अमेरिका के दबाव के कारण हाफिज सईद की पार्टी को चुनाव आयोग द्वारा रजिस्टर नहीं करने के बारे में और दहशतगर्द घोषित करने पर चर्चा हो रही है। इसके जवाब में इमरान सरकार के मंत्री कहते हैं, ‘इंशा अल्लाह जब तक असेंबली में हम हैं कोई माई का लाल हाफिज सईद का कुछ नहीं बिगाड़ सकता ।

यह वीडियो पाक के जाने-माने पत्रकार बिलाल फारुखी ने ट्वीट किया। अफरीदी यह भी कहते हैं कि आप देखें कि हम हक का साथ देते हैं कि नहीं। इस वीडियो को पाकिस्तान के कई पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ट्वीट किया है।अफरीदी यह भी कहते हैं कि आप देखें कि हम हक का साथ देते हैं कि नहीं। इस वीडियो को पाकिस्तान के कई पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ट्वीट किया है।

अफरीदी कहते हैं, ‘मेरी आपसे इल्तिज़ा है कि आप खुद असेंबली में आकर देखें कि हम हक का साथ दे रहे हैं या नहीं।’ हाफिज सईद को अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने मुंबई धमाकों के बाद अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित कर दिया है। सईद के ऊपर 10 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम घोषित किया गया है।