X Close
X
9907046471

कोर्ट की तरफ से ‘भारत’ को मिली क्लीन चिट, 5 जून को ही रिलीज होगी फिल्म


bharat122042019054218

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को सलमान खान की अपकमिंग फिल्म ‘भारत’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका खारिज कर दी. न्यायमूर्ति जे.आर.मिधा व चंद्रशेखर की खंडपीठ ने कहा कि याचिका में कोई दम नहीं है और यह अपरिपक्व है. क्योंकि याचिकाकर्ता ने सिर्फ ट्रेलर देखा है, पूरी फिल्म नहीं. पीठ ने अदालत के अंदर फिल्म का ट्रेलर भी देखा और इसमें कुछ गलत नहीं पाया.

मालूम हो कि विकास त्यागी ने अपनी याचिका में फिल्म भारत के टाइटल पर सवाल उठाया था. विकास ने कहा कि फिल्म का नाम भारत है और यह संविधान की धारा 3 का उल्लंघर करता है. संविधान की धारा तीन कहती है कि भारत शब्द और इससे संबंधित किसी भी प्रतीक का वाणिज्यिक इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. माना जा रहा था कि मेकर्स को फिल्म का नाम बदलना पड़ सकता है.

त्यागी ने दिल्ली उच्च न्यायालय से आग्रह किया था कि फिल्म के प्रोड्यूसर व निर्देशक को फिल्म का शीर्षक बदलने का निर्देश दें. बता दें कि सलमान खान, कटरीना कैफ और दिशा पाटनी स्टारर फिल्म भारत साउथ कोरियन फिल्म ओड टु माय फादर का रीमेक है. फिल्म में सलमान खान के किरदार का नाम भारत है और फिल्म के किरदार की जिंदगी के साथ-साथ देश के सफर को भी दिखाया गया है.

फिल्म 5 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. फिल्म का म्यूजिक काफी पसंद किया जा रहा है. एथेया और स्लो मोशन जैसे गाने देखते ही देखते लोगों की जुबान पर चढ़ गए हैं. सलमान इस बार अपनी इस फिल्म के साथ दर्शकों को इदी देने जा रहे हैं. देखना होगा कि फैन्स को ये फिल्म कितनी पसंद आती है.

(RTI NEWS)